Friday, April 13, 2018

उपन्यास ‘कस्बाई सिमोन’ पर पीएच. डी. (हिन्दी) उपाधि के लिए शोध ग्रंथ

Kasbai Simon - Novel of Dr (Miss) Sharad Singh
उच्च शिक्षा और शोध संस्थान दक्षिण भारत हिन्दी प्रचार सभा, मद्रास की पीएच. डी. (हिन्दी) उपाधि के लिए शोधार्थी माली गीताबेन द्वारा मेरे उपन्यास ‘कस्बाई सिमोन’ पर लिखा गया शोध ग्रंथ आज मुझे प्राप्त हुआ जिसके लिए उन्हें डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई है। मैं डॉ. माली गीताबेन के उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूं 🙂
Ph. D. Research Book on Kasbai Simon - Novel of Dr (Miss) Sharad Singh
📚एक दिलचस्प बात बताऊं कि यूं तो कई यूनीवर्सिटीज़ में मेरे उपन्यासों पर शोधकार्य हुए हैं और हो रहे हैं मगर अकसर उनके बारे में मुझे तब पता चलता है जब वे मुझसे शोध के दौरान चर्चा करते हैं या फिर उपाधि अवार्ड हो जाने के बाद यूजीसी की साईट से पता चलता है। कभी-कभी कोई उदारमना शोधार्थी अपनी रिसर्च बुक की कॉपी मुझे भी भेज भी देते हैं।

No comments:

Post a Comment