Saturday, August 26, 2023

डॉ (सुश्री) शरद सिंह अतिथि समीक्षक हिन्दी लेखिका संघ दमोह के वार्षिक समारोह 2023 में

"महिला सशक्तिकरण पर बहुत बातें होती हैं, बहुत प्रयास किए जाते हैं किंतु यह सार्थक तब प्रतीत होता है जब महिलाएं स्वयं अपनी क्षमता और सार्थकता को प्रकट करती हैं। इस दिशा में  हिंदी लेखिका संघ मध्य प्रदेश का योगदान सराहनीय है।" ये थे मेरे विचार। जी हां, कल 25 अगस्त को हिन्दी लेखिका संघ मध्यप्रदेश ईकाई दमोह  के वार्षिकोत्सव एवं अलंकरण  समारोह 2023... मैं भी कल दमोह में थी बतौर अतिथि समीक्षक। मेरा समीक्षात्मक वक्तव्य था दमोह इकाई की अध्यक्ष विदुषी श्रीमती पुष्पा चिले जी के उपन्यास "शापग्रस्त" पर। 
   🚩इस अवसर पर मंच पर मैं तथा राजनीति एवं साहित्य दोनों क्षेत्रों के विशिष्टजन उपस्थित थे। केन्द्रीय मंत्री जलशक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण श्री प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व वित्त एवं वाणिज्य मंत्री श्री जयंत कुमार मलैया, विधायक दमोह श्री अजय टण्डन, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मंजू राय, साहित्यकार श्रीमती पुष्पा चिले, साहित्यकार डॉ रघुनंदन चिले, साहित्यकार सुनीला सराफ आदि।
   🚩इस अवसर पर उपन्यास "शापग्रस्त" सहित तीन पुस्तकों का लोकार्पण तथा कुछ साहित्यकारों का सम्मान भी किया गया।
🌹 इस साहित्यिक अनुष्ठान में मुझे आमंत्रित करने के लिए हार्दिक आभार लेखिका संघ दमोह इकाई एवं दमोह इकाई की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा चिले जी🙏
#डॉसुश्रीशरदसिंह #DrMissSharadSingh #हिन्दीलेखिकासंघ

No comments:

Post a Comment