Thursday, April 21, 2022

डॉ (सुश्री) शरद सिंह महाविद्यालयीन वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में विशिष्ट अतिथि

" जीवन में प्रतियोगिता का बहुत अधिक महत्व है प्रतियोगिता की भावना हमें काम करने की ऊर्जा और उत्साह प्रदान करती है। यहां जो छात्राएं उपस्थित हैं, उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता बनकर अपना नाम रोशन किया है। मैं चाहती हूं कि वे अपने महाविद्यालय का ही नहीं वरन अपने शहर का, अपने प्रदेश का और अपने देश का नाम रोशन करें।" विशिष्ट अतिथि के रूप में यह मेरे उद्गार थे शासकीय स्वशासी कन्या स्नातकोत्तर उत्कृष्टता महाविद्यालय सागर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में। इस समारोह में मुख्य अतिथि थे पद्मश्री राम सहाय पांडे तथा विशिष्ट अतिथि थी मैं डॉ (सुश्री) शरद सिंह। कल 20 अप्रैल 2022 की दोपहर।
  🚩महाविद्यालय की वर्तमान प्राचार्य डॉ इला तिवारी न केवल एक विदुषी महिला हैं वरन एक उच्चकोटि की प्रशासक भी हैं। उनके कार्यकाल में छात्राओं ने अनेक गतिविधियों में भाग लिया है। समारोह के दौरान छात्राओं का उत्साह हर किसी को प्रभावित करने में सक्षम था। यूं भी कोरोनाकाल के 2 साल के आतंक और बंधन के बाद एक बार फिर से स्वतंत्रता की सांस लेते हुए अपने क्लासमेट्स के साथ कॉलेज के जीवन का आनंद उठाने का अनुभव छात्राओं को प्रफुल्लित करेगा ही। उनकी प्रसन्नता देख मेरा भी मन प्रसन्नता से भर उठा। समारोह की संयोजक डॉ अंजना चतुर्वेदी तिवारी जो एक प्रतिष्ठित कवयित्री हैं तथा कुशल प्राध्यापक हैं, इस समारोह के प्रति उनकाअसीम उत्साह उल्लेखनीय है। 
🙏मैं आभारी हूं डॉ अंजना चतुर्वेदी तिवारी की तथा डॉ इला तिवारी की जिन्होंने मुझे छात्राओं के सानिध्य में  नवऊर्जा, उत्साह और उमंग को अनुभव करने का अवसर दिया 🙏 

🚩वस्तुतः छात्राओं को पुरस्कार देते समय ऐसा अनुभव हो रहा था कि हम सभी उनके साथ पुरस्कृत हो रहे हैं। यही इस समारोह की सबसे बड़ी उपलब्धि थी।
#शासकीय_स्वशासी_कन्या_स्नातकोत्तर_उत्कृष्टता_महाविद्यालय #सागर  #वार्षिक_पुरस्कार_वितरण_समारोह 
#डॉसुश्रीशरदसिंह  #विशिष्टअतिथि

No comments:

Post a Comment