Thursday, April 6, 2023

डॉ (सुश्री) शरद सिंह "श्री साहित्य सरस्वती सम्मान 2023" से सम्मानित


कल "श्री साहित्य सरस्वती सम्मान 2023" से डॉ हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर की विदुषी कुलपति डॉ नीलिमा गुप्ता एवं  पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री दादा श्री लक्ष्मी नारायण यादव जी के कर कमलों से सम्मानित होने के उपरांत जो मैंने अपने उद्गार व्यक्त किए वे यहां आपसे साझा कर रही हूं....

"मैं अपनी दीदी डॉ वर्षा सिंह का स्मरण करती हूं और ये सम्मान उनसे साझा करती हूं । वे सशरीर यहां होती तो बहुत खुश होतीं।
🚩मैं ऐतिहासिक तथा दीर्घ परंपरा की धनी माता सरस्वती की कृपा प्राप्त संस्था  'श्री सरस्वती पुस्तकालय एवं वाचनालय', सागर की हार्दिक आभारी हूं कि जिन्होंने मेरे लेखन को  गरिमामय  सम्मान  "श्री साहित्य सरस्वती सम्मान 2023" के योग्य समझा।🙏
🚩"श्री साहित्य सरस्वती सम्मान" पाना मेरे लिए अत्यंत गौरव का विषय है। यह सम्मान मेरे लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह  साहित्य के प्रति मेरे दायित्व बोध को सदा जगाए रखेगा तथा मुझे कृत संकल्प रखेगा।🙏
🚩मैं निर्णायक मंडल एवं ट्रस्ट के अध्यक्ष पं. के.के.सिलाकारी जी, सचिव पं. शुकदेव प्रसाद तिवारी जी सहित समस्त पदाधिकारियों एवं सम्मानीय सदस्यों के प्रति अपनी विनम्र कृतज्ञता ज्ञापित करती हूं।
🚩बड़े भाई उमाकांत मिश्र, डॉ चंचला दवे, बहन सुनीला सराफ, बहन डॉ लक्ष्मी पाण्डे अग्रज वीरेंद्र प्रधान जी तथा परमादरणीय डॉ सुरेश आचार्य जी ... साथ ही सागर का साहित्यकार समाज एवं सागर के सभी लोग जिन्होंने मुझे हिम्मत दी, मेरे प्रति विश्वास प्रकट किया तथा जिनके स्नेह आशीर्वाद और सहयोग से मैं आज मौजूद हूं, सब के प्रति हृदय से आभार प्रकट करती हूं 🙏
यह सम्मान सिर्फ़ मेरा नहीं, आप सब का सम्मान है 🙏
सभी का पुनः पुनः आभार प्रकट करती हूं 🙏" - डॉ (सुश्री) शरद सिंह
श्रीसरस्वती पुस्तकालय एवं वाचनालय सभागार, सागर | 05.04.2023
    


#साहित्यसरस्वतीसम्मान2023
#डॉसुश्रीशरदसिंह #DrMissSharadSingh

1 comment: