Monday, June 10, 2024

चित्रकला प्रदर्शनी अपनी कला को प्रदर्शित करने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है - डॉ (सुश्री) शरद सिंह, विशिष्ट अतिथि

"इस प्रकार की चित्रकला प्रदर्शनी अपनी कला को प्रदर्शित करने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है। इस प्रकार की प्रदर्शनियां हमेशा होती रहनी चाहिए। इससे कलाकारों को प्रोत्साहन मिलता है।" विशिष्ट अतिथि के रूप में मैंने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा। अवसर था चित्रकला प्रदर्शनी के समापन समारोह का।
    🖌️08 एवं 09 जून 2024 को नगर के सिटी स्टेडियम में "उड़ान" के नाम से दो दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसे आयोजित किया था कला भवन आर्ट क्लासेस और गुरुकृपा फाईन आर्ट क्लासेस ने। इस चित्रकला प्रदर्शनी में हर आयु वर्ग के चित्रकारों को सहभागिता का अवसर दिया गया तथा उनकी बनाई पेंटिंग्स को प्रदर्शित किया गया। कला भवन आर्ट क्लासेस की संचालक श्रीमती स्वाति हल्वे बहुत सी उत्साही कलाकार, आयोजक एवं समाजसेवी हैं। स्वाति जी ने समापन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में मुझे भी आमंत्रित किया। यह मेरे लिए सुखद अवसर था कि जब मैंने चित्रकारों से प्रत्यक्ष संवाद किया, उन्हें प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया।  07 से लेकर 84 वर्ष आयु तक के चित्रकारों ने इसमें भाग लिया था और उनके द्वारा एक से बढ़कर एक चित्रों को प्रदर्शित किया गया था। 
🖌️मुझे अपने आयोजन में आमंत्रित करने के लिए हार्दिक आभार स्वाति हल्वे, प्रफुल्ल हल्वे एवं हेमंत ताम्रकार जी 🙏

No comments:

Post a Comment