Friday, April 5, 2024

डॉ (सुश्री) शरद सिंह का बुंदेली व्यंग लेख "बुंदेली बसंत 2024" में

"बुंदेली बसंत" एक ऐसी पत्रिका है जो बुंदेली संस्कृति, साहित्य एवं कला को समर्पित है तथा विगत 25 वर्षों से डॉ बहादुर सिंह परमार के संपादन में निरंतर प्रकाशित हो रही है। पत्रिका के संरक्षक पूर्व विधायक एवं बुंदेली संस्कृति के पैरोकार श्री शंकर प्रताप सिंह बुंदेला "मुन्ना राजा" हैं।
   छतरपुर के बुंदेली विकास संस्थान से प्रकाशित होने वाली इस पत्रिका में बुंदेली साहित्य, कला, भाषा एवं संस्कृति पर केंद्रित साहित्य की हर विधा की रचनाएं शामिल की जाती हैं। क्षेत्रीय स्तर पर किसी सांस्कृतिक पत्रिका का लगातार 25 वर्ष तक प्रकाशित होना  अपने आप में एक कीर्तिमान है।
    उल्लेखनीय है कि "बुंदेली बसंत 2024" का लोकार्पण प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा ग्राम बसारी में बुंदेली महोत्सव के दौरान किया गया।
   डॉ बहादुर सिंह परमार अपने तमाम दायित्वों के बीच व्यस्त रहते हुए भी जिस प्रकार लगन और कर्मठता से बुंदेली संस्कृति की अलख जगाए हुए हैं, वह प्रशंसनीय एवं अनुकरणीय है।
        इस वर्ष के अंक में प्रकाशित अपना बुंदेली व्यंग्य लेख है - "इनको पेट गणेशजी के पेट से बड़ो कहानो"।  इसे मैं यहां हार्दिक आभार सहित शेयर कर रही हूं ...😊
#डॉसुश्रीशरदसिंह #DrMissSharadSingh #बुंदेलीबसंत
#BundeliBasant #MunnaRaja  #shankarpratapsinghbundela 
#bundeli #bundeliculture #bundeliliterature

No comments:

Post a Comment