Thursday, March 17, 2022

...और दीदी ने लगा दिया गालों में गुलाल! - शरद सिंह


प्रिय मित्रो, आज #पत्रिका समाचारपत्र ने 'सेलीब्रिटीज़' में मुझे शामिल कर मेरी यादगार होली को प्रकाशित किया है...'फील गुड हो रहा है' 😊

" ...और दीदी ने लगा दिया गालों में गुलाल! - शरद सिंह

सन् 2020 की होली मैं कभी नहीं भूल सकती हूं। कोरोना का आतंक था। होली खेलने घर से निकलना संभव नहीं था। जिसके कारण मेरा मूड ख़राब था। मेरी दीदी डॉ वर्षा सिंह जी ने मेरा मूड ठीक करने के लिए मुझे चुटकुले तक सुना डाले। मगर मेरा मन उखड़ा हुआ था। होली के दिन होली खेलने को न मिले तो बोरियत तो होगी ही। मैं कुनमुनाती बैठी थी कि वर्षा दीदी ने अचानक पीछे  से आकर मेरे गालों में गुलाल लगा दिया और ज़ोर से बोलीं - "हैप्पी होली!" बस, उसके बाद तो मुझे भी जोश आ गया। मेरी सारी बोरियत गायब हो गई और हम दोनों बहनें घर में ही देर तक एक दूसरे को रंग गुलाल लगाते हुए होली खेलती रहीं। वह होली मेरी यादगार होली है क्योंकि उस दिन मुझे यह भी समझ में आ गया कि होली रंगों, उमंगों के साथ ही परस्पर एक-दूसरे की भावनाओं को समझने का भी त्यौहार है।" 

                -----------------

हार्दिक आभार पत्रिका, सागर संस्करण 🙏
🚩पत्रिका परिवार को होली की हार्दिक शुभकामनाएं 🎈🎉🎈


(17.03.2022)

#होली2022 #होलीकीशुभकामनाएं

#डॉसुश्रीशरदसिंह #होलीमुबारक़ #HappyHoli2022 #HappyHoli

No comments:

Post a Comment