Thursday, July 11, 2024

ट्रेवलर डॉ (सुश्री) शरद सिंह | घुमक्कड़ी NH-26 में

10.07.2024, यानी कल झांसी जाते समय रास्ते में एक बहुत मजेदार घटना हुई। 😄🚦😄😜😮
   नेशनल हाईवे 26 सागर से झांसी के बीच बहुत तेजी से व्यावसायिक रूप से विकसित हो रहा है। रास्ते में अनेक होटल खुल गए हैं जिनमें कुछ लॉज भी है़ं। इसके बावजूद सड़क के दोनों और खूबसूरत खेत और हरियाली मौजूद है। 
   हुआ ये कि रास्ते में एक होटलनुमा ढाबे में रुक कर चाय पीने का मन हुआ। होटल में पहुंचकर लगा कि हल्का सा नाश्ता भी कर लिया जाए। तो फिंगर चिप्स यानी फ्रेंच फ्राइज का आर्डर दिया। ☕🍛🍵  
     कुछ देर में  बैरे ने लाकर फिंगर चिप्स की प्लेट रख दी किंतु उसने साथ में टूथपिक या कांटे नहीं दिए थे।  वह बैरा 21-22 साल का युवक था। देहाती किंतु स्टाईलिश। मैंने उसे बैरे को बुलाया और  कहा- "तुमने कांटे तो दिए नहीं, कांटे ले आओ!"
   उसे युवा बैरे ने बड़ी स्टाईल से मुझसे पूछा- " कांटे यानी फोर्क?"
   😮😛😜उसकी बात सुनकर मैं चकित रह गई और मैंने उसकी बात को दोहराया "हां! कांटे यानी फोर्क!"
    इसके बाद मेरे सहित हम सभी की हंसी फूट पड़ी।😄😄😄
    मैंने तो इसलिए कांटा कहा था कि शायद वह लड़का फोर्क नहीं समझेगा, लेकिन उस लड़के ने यह समझा कि शायद मुझे फोर्क नहीं मालूम है,  इसलिए मैं कांटा कह रही हूं। 😜
    बाकी रास्ते में भी इस मजेदार घटना को याद करके हंसी आती रही। 😜😄😛
    जी हां, NH-26, फोरलेन नेशनल हाईवे, सागर टू झांसी... पहाड़ी चट्टानों को काटकर बनाया गया खूबसूरत रास्ता... फिलहाल कहीं-कहीं गड्ढे हो गए हैं... फिर भी शहर के भीतर से तो बेहतर ही है... खुली हवा, शुद्ध वायु और मनोरम वातावरण... कभी कड़क धूप तो कभी बारिश की संभावना दिखाती छाया... सब कुछ बहुत खूबसूरत .... बहुत एनर्जेटिक 🎉⚡🌳
मेरी घुम्मकड़ी जिंदाबाद 😊🚩
🚙🌳🚙
    Traveller Dr. (Ms.) Sharad Singh says -  Traveling is always a fun experience.
     ट्रेवलर डॉ (सुश्री) शरद सिंह - "यात्राएं हमेशा मजेदार अनुभव देती हैं |"
🥰👩‍🎨 🎉🎈🌿🌹🎈❤️🎉

#travellermisssharadsingh 
#DrMissSharadSingh  #traveller 
#travelblogger  #life  #journey 
#travellersdiary #recharged 
#travelersnotebook  #nationalhighway26  #nh26  #jhansi #sagar  #घुमक्कड़ी  #लघुयात्रा 

No comments:

Post a Comment