Sunday, October 15, 2023

"महेन्द्र फुसकेले स्मृति साहित्य अलंकरण" साहित्यकार डॉ (सुश्री) शरद सिंह को

साथियों कल शाम 14.10.2023  मेरे लिए वह भावुक पल था जब मुझे प्रगतिशील लेखक संघ सागर इकाई द्वारा शॉल, श्रीफल, सम्मान पत्र, सम्मान राशि एवं स्मृति चिन्ह सहित "महेन्द्र फुसकेले स्मृति साहित्य अलंकरण" प्रदान किया गया।  इस अवसर पर मैंने श्रद्धेय दादा महेंद्र फुसकेले जी का स्मरण करते हुए  कहा कि " स्व. दादा महेन्द्र फुसकेले मजदूरों के लिए सदैव प्रेरणा के स्रोत रहेंगे और उनका लेखन सदैव जीवन्त एवं समसामयिक रहेगा। यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे सदा उसका स्नेह मिला। वे मुझे अपनी बेटी के समान मानते थे।" 

  ❗️ सरस्वती वाचनालय के सभागार में आयोजित इस अलंकरण समारोह में
 मुख्यअतिथि थे डॉ. सुरेश आचार्य, विशिष्ट अतिथि शुकदेव प्रसाद तिवारी तथा अध्यक्षता की डॉ गजाधर सागर जी ने। आयोजन का संचालन किया वरिष्ठ साहित्यकार टीकाराम त्रिपाठी रुद्र जी ने। 
समारोह में श्री मलैया जी एवं श्री वीरेंद्र प्रधान जी ने अपने आलेखों का वाचन किया तथा श्री कैलाश तिवारी विकल जी के आलेख का वाचन श्रीमती निरंजना जैन जी ने किया। 
 ❗️आभार प्रदर्शन एडवोकेट पेट्रिस फुसकेले ने किया। इस अवसर पर शहर के गणमान्य साहित्य मनीषी उपस्थित थे। 
🙏मैं अत्यंत आभारी हूं प्रगतिशील लेखक संघ सागर इकाई की तथा प्रिय भाई श्री पेट्रिस फुसकेले जी एवं श्रीमती नम्रता फुसकेले जी की 🙏
..........................
#डॉसुश्रीशरदसिंह #DrMissSharadSingh #साहित्यकार #लेखिका, उपन्यासकार
#महेन्द्र_फुसकेले_स्मृति_साहित्य_अलंकरण #प्रगतिशीललेखकसंघ #प्रलेस #अलंकरणसमारोह #सागर

No comments:

Post a Comment