Thursday, January 11, 2024

Traveller Dr (Ms) Sharad Singh | छोटी घुम्मकड़ी पार्ट 2 | 06.01.2024

🚩एक छोटी घुमक्कड़ी ... Part -2
🚩 आजकल मूवी-सीक्वेल का जमाना है जिस फिल्म का सीक्वेल बनता है वह सुपरहिट घोषित की जाती है इसलिए मैंने भी सोचा कि अपनी छोटी-सी घुम्मकड़ी को दो भाग में साझा करूं...🦉...तो लीजिए पेश है.. मेरी छोटी घुमक्कड़ी पार्ट 2 ... 😃🤷😃
🚩 यह पार्ट 2 उसी दिन का है जिस दिन मुझे पहली बार जसराज गांव देखने का अवसर मिला था। इसी घुमक्कड़ी के दौरान कुछ देर हाईवे पर स्थित मिडवे हाईवे ट्रीट में रुकने और धमाल मचाने का मौका मिला। वहां पहुंचते ही मुझे झूला दिखाई दिया तो मैं खुद को रोक नहीं सकी और झूले पर बैठकर कुछ देर झूलने का आनंद लिया...🤹
🚩 फिर खरगोश और बत्तख पर सवारी की🐇🦆🦢😃
🚩बगीचे के रास्ते पर चहलकदमी की🚶🕺🧜
🚩 फिर हाईवे ट्रीट के लौउंज में लगे बल्ब को छूने का प्रयास किया और यह सिद्ध हो गया कि मेरे हाथ उस तक नहीं पहुंच सकते थे... थक-हारकर प्रयास छोड़ दिया और चुपचाप (?) एक कुर्सी पर बैठ गई।🧘
🚩 चाय और पकौड़ों के इंतज़ार में दो चार पोज़ बना डाले🤗😋🤩
🚩 बेहतरीन पकोड़ों का आनंद लेने के बाद वहां से रवानगी डाली... 🚙🚗🚙
🚩 वैसे घर में अपने हाथ से मेहनत करके बनाए गए पकोड़ों और यात्रा के दौरान किसी होटल में खाए गए पकोड़ों के स्वाद में बहुत अंतर होता है... यानी कई बार वे घर के बने पकोड़ों से कहीं ज्यादा स्वादिष्ट लगते हैं 🤪 क्योंकि उनमें घुम्मकड़ी का आनंद और बना-बनाया मिल जाने का मज़ा शामिल होता है ... इस बात को महिलाएं ज़्यादा अच्छी तरह समझ सकती हैं.... और वे पुरुष भी जिन्हें घर में पकोड़े ख़ुद बनाने पड़ते हैं...😃🤪😃 सो कभी-कभार आउटिंग भी करना चाहिए और बाहर के पकोड़े और मंगोड़ियों का आनंद भी लेना चाहिए... यह तन और मन दोनों के सेहत के लिए ज़रूरी है ( ▶️ यह चिकित्सक की नहीं बल्कि मेरी सलाह है 🤗) 🍲🥣🥗
🚩 तो तन और मन की सेहत बनाने के लिए निकल पड़िए रोज़मर्रा की जिंदगी से बाहर ... एक छोटी-सी घुमक्कड़ी के लिए 🚙🚶🚩⬆️↗️➡️↘️⬇️↙️⬅️↖️⬆️
🎤Traveller Dr. (Ms.) Sharad Singh says - "Life is shorter than you think, so take a tiny tour and enjoy the life."
🎙️ट्रैवलर डॉ. (सुश्री) शरद सिंह कहती है - "जिंदगी आपकी सोच से छोटी है, इसलिए एक छोटी घुमक्कड़ी करें और जीवन का आनंद लें।"
🥰👩‍🎨 🎉🎈🌿🌹🎈❤️🎉
#travellermisssharadsingh 
#DrMissSharadSingh #traveller 
#travelling #journey #enjoythelife  #travellersdiary #recharged  #exploretheworld  #travelersnotebook #explorer  #घुमक्कड़ी #डॉसुश्रीशरदसिंह

No comments:

Post a Comment